UPSC Recruitment 2021: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने ESIC Deputy Director Recruitment के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 सितंबर 2021 तक है।

UPSC Recruitment 2021 के माध्यम से एम्प्लॉई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (ESIC) में डिप्टी डायरेक्टर के कुल 151 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, जनरल कैटेगरी के 66 पद, एससी के 23 पद, एसटी के 9 पद, ओबीसी के 38 पद, ईडब्ल्यूएस के 15 पद और पीडब्ल्यूबीडी के 4 पद शामिल हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से संबंधित क्षेत्र में डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को किसी भी सरकारी या सार्वजनिक संस्थान में अकाउंट्स, मार्केटिंग, इंश्योरेंस और पब्लिक रिलेशन में कम से कम 3 साल का अनुभव होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो डिप्टी डायरेक्टर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

UPSC ESIC Recruitment के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा की तारीख आयोग द्वारा जल्द ही सूचित की जाएगी। इस परीक्षा में दो सेक्शन होंगे। पहले सेक्शन में अंग्रेजी विषय और दूसरे सेक्शन में जनरल एबिलिटी से सवाल पूछे जाएंगे। यह परीक्षा हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। बता दें कि लिखित परीक्षा सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को ही इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link