UPSC Prelims Exam Date 2020: UPSC प्रीलिम्स परीक्षा 2020 की तैयारी में जुटे उम्‍मीदवारों के लिए आयोग ने अब स्‍थगित हुई प्रीलिम्‍स परीक्षा की डेट जारी कर दी है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने आज एक समीक्षा बैठक के बाद घोषणा की कि स्थगित की गई UPSC प्रीलिम्स परीक्षा 04 अक्‍टूबर को आयोजित की जाएगीा। COVID-19 संकट को देखते हुए UPSC सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया था। आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर इस संबंध में सूचना जारी की है।

एग्‍जाम की डेट तय होने के बाद, UPSC अब परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। एडमिट कार्ड जुलाई माह में जारी किए जा सकते हैं। आयोग ने भारतीय आर्थिक सेवा/ भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2020, संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2020; केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा, 2020 और एनडीए और नौसेना अकादमी परीक्षा, 2020 के लिए भी भर्ती अधिसूचना को स्थगित कर दिया था। आज की गई बैठक के बाद आयोग ने प्रेस रिलीज़ जारी कर स्‍थगित परीक्षाओं की नई डेट्स की जानकारी दी है।

यहां देखें महत्वपूर्ण परीक्षाओं की तारीखें: इंडियन इकॉनमिक सर्विस एग्जाम / सांख्यिकीय सेवा परीक्षा 16 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 22 अक्टूबर को होनी है। एनडीए / नौसेना अकादमी परीक्षा 6 सितंबर को आयोजित की जाएगी। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (एसी) परीक्षा 20 दिसंबर को होगी। हालांकि, अधिसूचना में आयोग ने यह भी कहा है कि परीक्षा की तारीखें स्थिति के आधार पर बदल सकती हैं।

बता दें कि, ऑनलाइन संशोधित शेड्यूल चेक करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर भी लॉग ऑन कर सकते हैं। परीक्षाओं से पहले एक ई-एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा जिसे आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया सकेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link