UPSC Notification 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में मास्टर्स / बैचलर्स की डिग्री या डिप्लोमा होनी चाहिए।

UPSC Notification 2022: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार UPSC Assistant Professor Recruitment 2022 के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर 13 जनवरी 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट कमिश्नर के 2 पद, असिस्टेंट इंजीनियर क्वालिटी एश्योरेंस के 157 पद, जूनियर टाइम स्केल के 17 पद, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर के 9 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 2 पद पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में मास्टर्स / बैचलर्स की डिग्री या डिप्लोमा होनी चाहिए।

AIIMS Recruitment 2022: प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, इस तारीख से पहले करना होगा आवेदन

असिस्टेंट कमिश्नर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि, असिस्टेंट इंजीनियर क्वालिटी एश्योरेंस और एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 साल निर्धारित की गई है। वहीं, असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 साल और जूनियर टाइम स्केल के लिए 35 साल है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Teacher Recruitment 2021: शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए आज है आवेदन की आखिरी तारीख, जानें ज़रूरी योग्यता

इन पदों के लिए केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो कि (i) भारत के नागरिक, (ii) नेपाल के नागरिक, (iii) भूटान के नागरिक, (iv) तिब्बतन रिफ्यूजी (v)भारतीय मूल के व्यक्ति जो पाकिस्तान, बर्मा, श्रीलंका और पूर्वी अफ्रीकी देश केन्या, युगांडा, यूनाइटेड रिपब्लिक ऑफ तंजा़निया, जा़म्बिया, मलावी, ज़ैरे और इथियोपिया और वियतनाम से भारत में स्थायी रूप से बसने के इरादे से आए हैं। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार UPSC Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर 13 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 25 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता आवश्यक जांच लें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।




Source link