आधिकारिक नोटिस के अनुसार पेपर I परीक्षा सामान्य चिकित्सा और बाल रोग पर होगी और पेपर- II सर्जरी, स्त्री रोग और प्रसूति और निवारक और सामाजिक चिकित्सा पर होगी।

UPSC Notification 2021: संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सीएमएस परीक्षा 2021 का टाइम टेबल जारी कर दिया है। संयुक्त चिकित्सा सेवाओं के लिए परीक्षा 21 नवंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, वे आधिकारिक साइटupsc.gov.in पर नोटिस चेक कर सकते हैं। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी- पेपर I सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक और पेपर- II परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। आधिकारिक नोटिस के अनुसार पेपर I परीक्षा सामान्य चिकित्सा और बाल रोग पर होगी और पेपर- II सर्जरी, स्त्री रोग और प्रसूति और निवारक और सामाजिक चिकित्सा पर होगी।

UPSC CMS 2021 की परीक्षा केंद्रीय स्वास्थ्य सेवा में जूनियर स्केल पदों पर 838 पदों को भरने के लिए, रेलवे में सहायक मंडल चिकित्सा अधिकारी, नई दिल्ली नगर परिषद में सामान्य ड्यूटी चिकित्सा अधिकारी, पूर्वी दिल्ली नगर निगम, उत्तरी दिल्ली नगर निगम और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में सामान्य ड्यूटी चिकित्सा अधिकारी जीआर- II के पदों को भरने के लिए आयोजित की जाएगी।

SSC Admit Card: एसएससी ने जारी किए इन कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

इन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 7 जुलाई को शुरू हुई थी और 3 अगस्त 2021 को समाप्त हुई थी। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक साइट चेक कर सकते हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक येhttps://www.upsc.gov.in/sites/default/files/TT-CMSE-2021-engl-150921.pdf है।

आपको बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (टेक्निकल) (DCIO/Tech), असिस्टेंट प्रोफेसर, सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर ग्रेड- II, जूनियर रिसर्च ऑफिसर/ सहायक सर्वेयर ऑफ वर्क्स / इंजीनियरिंग असिस्टेंट (सिविल) और असिस्टेंट इंजीनियर समेत अलग अलग पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। शैक्षणिक योग्यता वाले उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।upsconline.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2021 है।

UPSC: दूसरे प्रयास में सफलता पाने वाली दिव्या सिविल सेवा परीक्षा के लिए देती हैं यह महत्वपूर्ण सलाह


Source link