UPSC Notice 2021: उम्मीदवारों को इंटरव्यू में एडमिट कार्ड के अलावा फोटो आईडेंटिटी प्रूफ और 48 घंटे पहले जारी किया गया RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट भी साथ ले जाना होगा।

UPSC Notice 2021: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेस (CAPF) में असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने UPSC CAPF Exam 2021 में सफलता प्राप्त की है, वह अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से UPSC CAPF Interview Schedule 2021 डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, आयोग द्वारा असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए पर्सनैलिटी टेस्ट / इंटरव्यू 6 दिसंबर से 24 दिसंबर 2021 तक यूपीएससी, धौलपुर हाउस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली – 110069 पर आयोजित किया जाएगा। इस इंटरव्यू में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जल्द ही जारी किया जाएगा।

BEL Recruitment 2021: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में इन उम्मीदवारों के लिए नौकरी का मौका, इतने पदों पर होगी भर्ती

उम्मीदवारों को इंटरव्यू में एडमिट कार्ड के अलावा फोटो आईडेंटिटी प्रूफ और 48 घंटे पहले जारी किया गया RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट भी साथ ले जाना होगा। इसके अलावा अन्य आवश्यक दस्तावेज और दो फोटो भी ले जाना ज़रूरी है। जानकारी के लिए बता दें कि आयोग द्वारा UPSC CAPF Exam 8 अगस्त 2021 को आयोजित किया गया था। इस लिखित परीक्षा में सभी सफल उम्मीदवारों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट / फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और मेडिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के लिए बुलाया गया था। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Indian Military Academy Recruitment 2021: ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 159 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सीमा सुरक्षा बल (BSF) के 35 पद, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 36 पद, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के 67 पद, भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के 20 पद और सशस्त्र सीमा बल (SSB) के 1 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 20 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।


Source link