UPSC NDA Admit Card 2021: परीक्षा 14 नवंबर 2021 को देश भर के कई केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

UPSC NDA Admit Card 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने UPSC NDA 2 Admit Card का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी कर दिया गया है । UPSC NDA 2 Exam 14 नवंबर 2021 को देश भर के 75 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। वे उम्मीदवार जिन्होंने UPSC Admit Card पर अपना समय और केंद्र विवरण देख सकते हैं। सभी उम्मीदवार, जिन्होंने UPSC NDA 2 Recruitment 2021 के लिए 09 से 29 जून और 24 सितंबर से 08 अक्टूबर तक आवेदन किया है, वे upsconline.nic.in पर जाकर एनडीए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीएससी एनडीए 2 कॉल लेटर को केंद्र में एक वैध आईडी प्रूफ के साथ ले जाना अनिवार्य है।

UPSC NDA 2 परीक्षा में गणित और सामान्य योग्यता परीक्षा शामिल है। दोनों विषयों में 120 120 प्रश्न होंगे। गणित विषय के लिए कुल अंक 300 है जबकि GAT के लिए 600 अंक हैं।

टीईटी एग्जाम की तारीख बदलीं, इस तारीख को जारी होंगे नए एडमिट कार्ड

UPSC NDA Admit Card 2021: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

स्टेप 1- उम्मीदवार सबसे पहले यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2 – वेबसाइट पर दिए गये लिंक ‘e-admit National Defence Academy and Naval Academy Examination (II), 2021’ पर क्लिक करें।

स्टेप 3 – उम्मीदवारों के सामने एक नया पेज खुलेगा वहां क्लिक करें।

स्टेप 4 – इस चरण में, आपको सभी निर्देशों को पढ़ना होगा और ‘हां’ पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 5 – अब उम्मीदवार अपना ‘पंजीकरण संख्या’ या ‘रोल नंबर’ दर्ज करें

स्टेप 6 – UPSC NDA 2 Call Letter डाउनलोड करें

यूपीएससी ने उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में समस्या होने या ई-प्रवेश पत्र में विसंगति होने पर भी सुविधा प्रदान की है। ऐसी चिंताओं के लिए उन्हें uscsp-upsc@nic.in पर ईमेल करना होगा।

SSC SI की आंसर की जारी, ये रहा चेक करने का तरीका और डायरेक्ट डाउनलोड लिंक


Source link