UPSC IFS Notification 2022, UPSC IFS Recruitment 2022: भारतीय वन सेवा परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को पहले 05 जून को होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा पास करनी होगी।

UPSC IFS Notification 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) भारतीय वन सेवा परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को बंद करने जा रहा है। इस परीक्षा के माध्यम से कुल 151 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार 22 फरवरी 2022 तक यूपीएससी आईएफएस 2022 के लिए आवेदन जमा कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लास्ट डेट से पहले आवेदन जमा कर सकते हैं। इस सेवा का हिस्सा बनने के लिए उम्मीदवारों को पहले 05 जून 2022 को आयोजित होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा को पास करना होगा। इच्छुक उम्मीदवार UPSC IFS Recruitment 2022 के लिए अपना आवेदन upsc.gov.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

उम्मीदवार के पास पशुपालन और पशु चिकित्सा विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, रसायन विज्ञान, भूविज्ञान, गणित, भौतिकी, सांख्यिकी और प्राणीशास्त्र या कृषि में से किसी एक विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवारों को पहले सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित होना है। इसके बाद जिन उम्मीदवारों को आयोग द्वारा भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा में प्रवेश के लिए योग्य घोषित किया जाएगा, उन्हें फिर से आवेदन करना होगा।

आवेदन कैसे करें?
इच्छुक उम्मीदवार 2 से 22 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं। इस पद के लिए उम्मीदवारो की आयु सीमा 21 से 32 वर्ष होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।




Source link