UPSC IES/ISS Recruitment 2020-21 Result: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission या UPSC) ने शुक्रवार, 22 जनवरी को UPSC IES / ISS 2020 भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। उम्मीदवार भारतीय आर्थिक सेवा (IES) / भारतीय सांख्यिकीय सेवा (ISS) परीक्षा 2020 के परिणाम आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। लिखित UPSC IES / ISS परिणाम 2020-21 में चयनित उम्मीदवारों की संख्या शामिल है।

यूपीएससी आईईएल या आईएसएस भर्ती 2020 के लिए जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा में प्रोविजनली रूप से क्वॉलीफाई किया है, उन्हें अब इंटरव्यू राउंड यानी व्यक्तित्व परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। योग्य उम्मीदवारों को डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (D.A.F.) को 2 फरवरी से 12 फरवरी 2021 तक भरकर जमा करना होगा। क्वॉलीफाई होने वाले उम्मीदवार DAF के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.upsconline.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।

How to Check UPSC IES/ISS 2020-21 Result: यहां जानिए

चरण 1: आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
चरण 2: होम पेज पर फ्लैश हो रहे, ‘UPSC IES/ISS 2021’ लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: आपकी स्क्रीन पर पीडीएफ फाइल खुल जाएगी।
चरण 4: इस पीडीएफ में कंट्रोल एफ या अन्य सर्च ऑप्शन के जरिए अपने रोल नंबर चेक करें।
चरण 5: इसे डाउनलोड करें और भविष्य के लिए एक प्रिंट आउट कॉपी संभाल कर अपने पास रख लें।

ध्यान रहे कि, चयनित उम्मीदवारों को अंतिम नियुक्ति पत्र प्राप्त करने के लिए साक्षात्कार / व्यक्तित्व परीक्षण के लिए उपस्थित होना जरूरी है। फाइनल इंटरव्यू के लिए लिस्ट जल्द ही यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। उम्मीदवारों को इंटरव्यू की सही तारीख जानने के लिए ई-समन लेटर दिया जाएगा। अंतिम परिणाम घोषित होने के बाद मार्कशीट जारी की जाएगी। उम्मीदवार अपने रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके मार्कशीट डाउनलोड कर सकेंगे।

बता दें कि, जो उम्मीदवार यूपीएससी IES / ISS 2021 की लिखित परीक्षा में क्वॉलीफाई नहीं हुए हैं, उनकी मार्कशीट फाइनल रिजल्ट जारी होने के बाद आयोग की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगा (व्यक्तित्व परीक्षण करने के बाद) और 30 दिनों की अवधि के लिए वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link