UPSC ESE Mains 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने UPSC ESE Mains 2020 के लिए डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) जारी कर दिये हैं। डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर उपलब्ध है। ये फॉर्म 24 दिसंबर से 5 जनवरी, 2021 तक शाम 6 बजे तक ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों को ऑनलाइन DAF भरने से पहले दिए गए दिशा – निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए। उम्मीदवारों को मांगे गए डॉक्यूमेंट को स्कैन कर के उनकी एक पीडीएफ फाइल बना लें। बनाई गई पीडीएफ फाइल पासवर्ड से सुरक्षित नहीं होनी चाहिए और इसे DAF के ऑनलाइन सबमिट करने के साथ अपलोड किया जाना चाहिए।

UPSC ESE Mains 2020: ऐसे भरें डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) को

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: होम पेज पर उपलब्ध DAF: Engineering Services (Main) Examination, 2020 लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: उम्मीदवार अपनी लॉगिन आईडी या रोल नंबर दर्ज करें और पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करें।
स्टेप 4: अकाउंट में लॉगिन करें और ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें।
स्टेप 5: मांगे गए आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
स्टेप 6: आपका DAF सबमिट हो जाएगा।

उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए ई-कॉल लेटर जारी किए जाएंगे, जिसके माध्यम से उम्मीदवारों को इंटरव्यू की तारीखों की जानकारी होगी। इस भर्ती अभियान के जरिए 347 पदों को भरा जाएगा। UPSC ESE Mains 2020 का रिजल्ट 14 दिसंबर, 2020 को जारी किया गया था। डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link