UPSC CSE Interview Schedule 2021: यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा के लिए इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने UPSC CSE Main Exam 2021 में सफलता प्राप्त की है, वह अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से UPSC CSE Interview Schedule 2021 चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

आयोग द्वारा यह पर्सनैलिटी टेस्ट 5 अप्रैल 2022 से 26 मई 2022 तक आयोजित किया जाएगा। इस इंटरव्यू में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जल्द ही आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि आयोग ने 7 जनवरी से 16 जनवरी 2022 तक विभिन्न केंद्रों पर मेन्स परीक्षा आयोजित की थी। वहीं, इस परीक्षा का परिणाम 17 मार्च 2022 को घोषित किया गया था। अब सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से इंटरव्यू शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download UPSC CSE Interview Schedule 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: फिर होम पेज पर दिख रहे ‘Interviews’ सेक्शन में जाएं।

स्टेप 3: इसके बाद ‘Interview Schedules’ में जाएं और फिर ‘Civil Services (Main) Examination, 2021’ के सामने दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: अब स्क्रीन पर इंटरव्यू शेड्यूल का पीडीएफ खुल जाएगा।

स्टेप 5: उम्मीदवार इस पीडीएफ को डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

मेन्स परीक्षा के रिजल्ट के अनुसार, इंटरव्यू के लिए कुल 1823 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। इन उम्मीदवारों को अब इंटरव्यू में शामिल होने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध डीएएफ फॉर्म भरना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link