संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 27 जनवरी सोमवार को सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षाओं के लिए हॉल टिकट जारी करेगा। उम्मीदवार हॉल टिकट को वेबसाइट- upsc.gov.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। जिन अभ्यर्थियों ने मेन्स क्लियर किया है उन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए उपस्थित होना है। इंटरव्यू 275 नंबर का होगा। इसमें कोई मिनिमम क्वालिफाइंग मार्क्स नहीं है। इंटरव्यू में उपस्थित होने के लिए, उम्मीदवारों को आयु, शैक्षिक योग्यता, समुदाय, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, बेंचमार्क दिव्यांगता के साथ व्यक्ति (PwBD) और अन्य दस्तावेजों जैसे TA फॉर्म, आदि से संबंधित अपने दावों के समर्थन में अपने मूल प्रमाण पत्र लाने की आवश्यकता होती है।

भर्ती परीक्षा का आयोजन तीन चरणों में किया जाता है, जिसका नाम प्रारंभिक, मुख्य और इंटरव्यू के रूप में विभिन्न अखिल भारतीय सेवाओं और IAS, IPS, IFS, IRS और IRTS सहित केंद्रीय सिविल सेवाओं में प्रशासनिक पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करना होता है।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड: एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किए जाएंगे। वेबसाइट के होमपेज पर आपको ‘download admit card’ का लिंक दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें। अब कैंडिडेट को अपना रोल नंबर डालना है। डिटेल्स डालने के बाद सबमिट कर देना है। सबमिट करते ही आपका एडमटि कार्ड / हॉल टिकट डाउनलोड कर पाएंगे। कैंडिडेट्स इसका प्रिंट आउट भी निकाल लें। कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी लेकर जानी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link