UPSC CSE Prelims Result 2021, UPSC Civil Services, IAS Prelims result 2021: इस परीक्षा में सफल उम्मीदवार अब जनवरी 2022 में आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे।

UPSC CSE 2021 Result: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 10 अक्टूबर, 2021 को आयोजित सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, का परिणाम जारी कर दिया है। आयोग ने उन उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जिन्होंने सिविल सेवा मेन परीक्षा, 2021 में प्रवेश के लिए सफलता प्राप्त की है। UPSC prelims results के रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध हैं।

यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी जिसमें जीएस I सुबह के सत्र में और सीसैट दोपहर सत्र में आयोजित की गई थी। इस साल, परीक्षा पहले 27 जून को आयोजित होने वाली थी, जिसे बाद में देश भर में कोरोना मामलों में वृद्धि का हवाला देते हुए 10 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। यह परीक्षा सख्त कोरोना प्रोटोकॉल के बीच आयोजित की गई थी।

Sub Inspector Result 2021: सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, इन स्टेप्स से करें चेक

UPSC CSE 2021 prelims result: इन स्टेप्स से डाउनलोड करें रिजल्ट
स्टेप 1: उम्मीदवार सबसे पहले संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गये लिंक ‘ CIVIL SERVICES(PRELIMINARY) EXAMINATION, 2021’ पर या डायरेक्ट लिंकhttps://upsconline.nic.in/WR-CSP-21-291021-hindi.pdf क्लिक करें।
स्टेप 3: उम्मीदवारों के सामने रिजल्ट का पीडीएफ होगा। उम्मीदवार अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।
स्टेप 4: उम्मीदवार इस पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं।

इस परीक्षा में सफल उम्मीदवार अब जनवरी 2022 में आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे। यूपीएससी जल्द ही प्रारंभिक परीक्षा के लिए योग्य उम्मीदवारों के लिए विस्तृत आवेदन पत्र (डीएएफ -1) जारी करेगा। सभी उम्मीदवारों के लिए नियत तारीख से पहले यह फॉर्म जमा करना अनिवार्य है।

Sarkari Naukri: हाईकोर्ट में बिना एग्जाम 708 पदों पर भर्ती, 8वीं 10वीं पास कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन, ये रहीं पूरी डिटेल

वहीं संघ लोक सेवा आयोग ने भारतीय वन सेवा परीक्षा, 2020 का अंतिम परिणाम अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है। यूपीएससी आईएफएस 2020 पर्सनैलिटी टेस्ट में शामिल हुए उम्मीदवार अब यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से फाइनल रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।


Source link