UPSC CSE 2019 Personality Test, Interview Date: संघ लोक सेवा आयोग ने लॉकडाउन के कारण UPSC CSE 2019 के फिजिकल टेस्‍ट से चूक गए शेष उम्मीदवारों के लिए 20 से 30 जुलाई, 2020 तक PT आयोजित करने का निर्णय लिया है। 2,304 शॉर्टलिस्‍टेड कैंडिडेट्स की शारिरिक परीक्षा के दौरान ही लॉकडाउन लागू कर दिया गया था जिसके कारण लगभग 623 कैंडिडेट्स की परीक्षा छूट गई थी। बोर्ड ने अब बचे हुए कैंडिडेट्स का एग्‍जाम लेने का फैसला लिया है और इसके लिए जरूरी दिशानिर्देश भी जारी किए हैं।

आयोग ने छात्रों की असुविधा का पूरा ख्‍याल रखा है। चूंकि देश में अभी ट्रेन सेवाएं पूरी तरह चालू नहीं हुई हैं, इसलिए फिलहाल आयोग ने इंटरव्‍यू के लिए आने वाले उम्मीदवारों को न्यूनतम टू एंड फ्रोम एयरफेयर अपनी तरफ से देने का फैसला किया है। राज्य सरकारों से अनुरोध किया गया है कि वे PT के लिए उम्मीदवारों को कंटेनमेंट ज़ोन आदि से बाहर/ अंदर जाने की अनुमति दें। आयोग उम्मीदवारों की उनके रुकने और आने जाने की सहायता भी कर रहा है।

इंटरव्‍यू के लिए पहुंचने पर, सभी उम्मीदवारों को फेस मास्क, फेस शील्ड, सेनिटाइजर की एक बोतल और हाथ के दस्ताने से युक्त Kit सील किट प्रदान की जाएगी। चूंकि साक्षात्कार बोर्ड में आमतौर पर वरिष्ठ सलाहकार शामिल होते हैं, इसलिए आयोग ने संपर्क रहित इंटरव्‍यू के लिए सभी एहतियाती और सुरक्षा उपाय किए हैं। पीटी के संचालन में शामिल आयोग के कर्मचारी भी सिक्‍योरिटी गियर से लैस होंगे। सभी कमरों, हॉल, फर्नीचर और उपकरणों के नियमित सैनिटाइज़ेशन के लिए व्यवस्था की गई है। सभी स्थानों पर उम्मीदवारों के लिए बैठने की व्यवस्था सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमानुसार होगी। साक्षात्कार में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को प्रोटोकॉल/ दिशानिर्देशों का पालन करना जरूरी होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link