UPSC Combined Geo-Scientist Main exam 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने संयुक्त भू-वैज्ञानिक मेन्‍स भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने प्रीलिम्‍स परीक्षा पास की है, वे आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट कर अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। हॉल टिकट 18 अक्टूबर तक डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध रहेगा। बता दें कि किसी भी उम्‍मीदवार को एडमिट कार्ड के बगैर एग्‍जाम सेंटर में एंट्री नहीं दी जाएगी।

COVID-19 महामारी के कारण जो परीक्षाएं पहले स्थगित कर दी गई थीं, वे 17 और 18 अक्टूबर को दो पालियों में, पहली दोपहर 12 बजे से और दूसरी दोपहर में 2 से 5 बजे तक आयोजित की जाएंगी। सुबह की पाली के लिए उम्मीदवारों को सुबह 8:50 बजे केंद्रों पर और दोपहर की पाली में उम्मीदवारों को 1:50 बजे रिपोर्ट करना होगा। रिपोर्टिंग टाइम से देरी पर पहुंचने पर उम्‍मीदवार को सेंटर में एंट्री नहीं दी जाएगी।

UPSC Combined Geo-Scientist Main exam 2020: कैसे डाउनलोड करें

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: अब डाउनलोड एडमिट कार्ड ’लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर और रोल नंबर दर्ज करें।
स्‍टेप 4: स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा।
स्‍टेप 5: इसे डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें।

छात्रों को सत्यापन के लिए अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट भी परीक्षा हॉल में ले जाना होगा। परीक्षा हॉल में प्रवेश करने के लिए, उम्मीदवारों को एक फेस मास्क पहनना होगा, इसके बिना, उन्हें परीक्षा केंद्रों के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी। केंद्र COVID-19 और सरकारी आदेश पर आवश्यक स्वास्थ्य दिशानिर्देश भी बनाए रखेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link