यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) असिस्टेंट कमांडेंट्स (एग्जीक्यूटिव) लिमिटेड डिपार्टमेंटल कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन (LDCE) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। CISF AC (EXE) LDCE-2020 का आयोजन 1 मार्च, 2020 को किया जाएगा। उम्मीदवारों का फाइनल सलेक्शन लिखित परीक्षा, शारीरिक और चिकित्सा मानक परीक्षण और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में 150 सवाल होंगे जो कि 300 नंबर के होंगे।

टेस्ट पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को ढाई घंटे का समय दिया जाएगा। लिखित परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) आधारित होगी और अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में पेपर मिलेगा। पेपर को दो पार्ट में लिया जाएगा। पार्ट 1 में 150 अंक के लिए जनरल एबिलिटी और इंटेलिजेंस के सवाल शामिल होते हैं और 150 नंबर नंबर का प्रोफेशनल स्किल टेस्ट होगा। प्रत्येक सेक्शन में 75 सवाल होंगे। भाग दो में एक निबंध, प्रिसिस राइटिंग शामिल होगी। यह एग्जाम 2 घंटे का होगा और 100 नंबर का होगा।

UPSC CISF admit card 2020: How to download: एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइ upsc.gov.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होमपेज पर ‘What’s new’ में ‘e-Admit card: CISF AC(EXE) LDCE – 2020’ ऑप्शन दिखाई देगा। उसपर क्लिक करें। क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। अब कैंडिडेट्स को अपनी डिटेल्स जैसे सीआईएसएफ/ रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और इमेज कैप्चा कोड डालना होगा। यह सब डालने के बाद सबमिट कर देना है। सबमिट करते ही एडमिट कार्ड आपके सामने डिस्प्ले पर आ जाएगा। अब इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link