संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर संयुक्त रक्षा सेवा (CDS) 2020 के लिए हुए एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया है। भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 95 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इस रिजल्ट में परीक्षा के साथ-साथ एसएसबी इंटरव्यू के नंबर भी शामिल हैं। चयनित उम्मीदवार भारतीय सैन्य अकादमी, भारतीय नौसेना अकादमी और वायु सेना अकादमी के प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में प्रवेश लेंगे। आधिकारिक सूचना के अनुसार, विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए तीन लिस्ट में कुछ कॉमन उम्मीदवार हैं। इन लिस्ट को तैयार करने में चिकित्सा परीक्षा के परिणामों पर ध्यान नहीं दिया गया है।

हालांकि उम्मीदवार आधिकारिक सूचना के अनुसार, संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (I), 2020 के लिए ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी (OTA) के फाइनल रिजल्ट को वेबसाइट पर अपने रोल नंबर से चेक कर सकते हैं। आयोग ने क्रमशः भारतीय सैन्य अकादमी, भारतीय नौसेना अकादमी और वायु सेना अकादमी में प्रवेश के लिए लिखित परीक्षा में योग्य के रूप में 2614, 1429 और 632 की सिफारिश की थी। एसएसबी परीक्षा के बाद फाइनल में योग्य उम्मीदवारों की संख्या है।

UPSC CDS result 2020: How to check

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर आपको ‘what’s new के अंदर रिजल्ट का लिंक मिलेगा। उसपर क्लिक करें। क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। यह नया पेज एक पीडीएफ फाइल होगी। यहीं उन सभी कैंडिडेट्स की लिस्ट दी गई है जो नौकरी के लिए सलेक्ट किए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link