UPSC CDS I 2021 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in, upsconline.nic.in पर ई-एडमिट कार्ड जारी किया है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया था, वे परीक्षा से पहले ही अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। इस साल कोरोना के कारण विशेष प्रावधानों को लिस्ट में जोड़ा गया है। उम्मीदवारों को सावधानीपूर्वक उसी के माध्यम से जाने की सलाह दी जाती है। परीक्षा के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है।

परीक्षा केंद्र और रिपोर्टिंग टाइम के बारे में डिटेल्स एडमिट कार्ड पर दी गई हैं। इसके अलावा, परीक्षा हॉल में बिना एडमिट कार्ड के प्रवेश नहीं किया जा सकता है। अभ्यर्थियों को एक मूल फोटो पहचान पत्र के साथ एडमिट कार्ड की प्रिंटेड कॉपी ले जाना आवश्यक है। कृपया ध्यान दें कि उम्मीदवारों को फोटो-आईटी ले जाना आवश्यक है जिसका नंबर ई-एडमिट कार्ड पर छपा हो।

इसके अलावा, उम्मीदवार एडमिट कार्ड पर छपी जानकारी को ध्यान से पूरा पढ़ लें। अगर आपके एडमिट कार्ड पर कोई डिटेल गलत छपी है तो उसे तुरंत यूपीएससी को सूचित करें। कृपया ध्यान दें कि ओएमआर आंसर सीट में डिटेल्स भरने में एन्कोडिंग / गलती / विसंगति, विशेष रूप से रोल नंबर और टेस्ट बुकलेट सीरीज कोड के संबंध में अग गतली होती है तो इसे रिजेक्ट भी किया जा सकता है।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

UPSC CDS I 2021 Admit Card डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर आपको Combined Defence Services Examination (I), 2021 E Admit Card Download लिखा दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें। क्लिक करते ही upsconline.nic.in पर नया पेज खुल जाएगा। अब यहां आपको एग्जाम सेंटर और एग्जाम से जुड़ी कुछ बातें बताई गई हैं। उन्हें पढ़ लें और YES पर क्लिक कर दें। इसके बाद आपसे पूछा जाएगा कि आप एडमिट कार्ड रजिस्ट्रेशन आईडी से डाउनलोड करना चाहते हैं या रोल नंबर से, तो इनमें से एक सिलेक्ट करके नीचे आ रहे क्लिक हीयर पर क्लिक कर दें। क्लिक करते ही नया पेज आपके सामने खुल जाएगा। अब आप अपनी डिटेल्स डालकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। डिटेल्स डालने के बाद सबमिट कर देना है। सबमिट करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने स्क्रीन पर होगा। ये https://upsconline.nic.in/eadmitcard/admitcard_cdsi_2021/ एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो





सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link