UPSC CDS Admit Card released at upsconline.nic.in: कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज एग्जामिनेशन के माध्यम से कुल 341 पदों पर भर्ती की जाएगी।

UPSC CDS Admit Card 2022: यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (UPSC) ने कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज (CDS)-I एग्जामिनेशन का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने UPSC CDS Exam 2022 के लिए आवेदन किया था, वह अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

आयोग द्वारा कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज एग्जाम 10 अप्रैल 2022 को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में उम्मीदवारों से प्रत्येक विषय से 100 अंकों के ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। गलत जवाब के लिए नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। इस परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

How to download UPSC Combined Defence Services Examination Admit Card 2022

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2: फिर होम पेज पर दिख रहे ‘e-Admit Cards for Various Examinations of UPSC’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: इसके बाद Combined Defence Services Examination (I), 2022 e-Amdit Card’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां सभी आवश्यक जानकारी भरें और सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

स्टेप 5: अब आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

आयोग द्वारा कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज परीक्षा का नोटिफिकेशन 22 दिसंबर 2021 को जारी किया गया था। ‌ नोटिफिकेशन के अनुसार, इस परीक्षा के माध्यम से इंडियन मिलिट्री एकेडमी, इंडियन नेवल एकेडमी, एयर फोर्स एकेडमी, ऑफिसर्स ट्रेंनिंग एकेडमी में कुल 341 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link