UPSC CDS 2 Admit Card 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने गुरुवार, 15 अक्टूबर 2020 को संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा-2 (UPSC CDS-2) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार सीडीएस परीक्षा 2020 के लिए उपस्थित होंगे, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा 8 नवंबर को आयोजित की जानी है। एडमिट कार्ड में परीक्षा स्थल, रिपोर्टिंग समय और अन्य महत्वपूर्ण निर्देश होंगे। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में एक वैध सरकारी पहचान प्रमाण के साथ एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है। आधिकारिक सूचना के अनुसार, एडमिट कार्ड पर उम्मीदवारों के नाम और अन्य विवरण भी दिए गए हैं। ई-एडमिट कार्ड में किसी भी तरह की गड़बड़ी की स्थिति में, ई-मेल आईडी us.cds-upsc@gov.in पर 3 नवंबर तक आयोग को सूचित कर सकते हैं।

दरअसल, UPSC CDS-2 भर्ती 2020 के तहत कुल 344 रिक्तियों को भरा जाना था। सीडीएस 2020 की चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा, एक एसएसबी साक्षात्कार और बाद में चिकित्सा परीक्षा शामिल है। सीडीएस परीक्षा 2020 को साफ करने वाले अभ्यर्थियों को पहले दो चरणों को क्वालीफाई करना होगा, इसके बाद इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

Online UPSC CDS II admit card 2020: जानिए कैसे करें डाउनलोड

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
चरण 2: होम पेज पर,‘what’s new’ पर क्लिक करें
स्टेप 3: नए पेज पर, ‘e-admit card – CDS examination (II) 2020’ के लिंक पर क्लिक करें।
चरण 4: क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग-इन करें।
चरण 5: एडमिट कार्ड दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें और आगे के लिए प्रिंटआउट लेकर रख लें।

बता दें कि, उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में एक काले बॉलपॉइंट पेन लाने की भी सलाह दी जाती है। सभी उम्मीदवारों के लिए मास्क / फेस कवर पहनना अनिवार्य है। बिना मास्क / फेस कवर के उम्मीदवारों को एग्जाम हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा, उम्मीदवारों को पारदर्शी बोतलों में अपने खुद के लिए हैंड सैनिटाइजर लाने की अनुमति है। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल के अंदर ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ के साथ-साथ ‘व्यक्तिगत स्वच्छता’ के COVID-19 मानदंडों का पालन करना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link