UPSC CAPF Answer Key 2022: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सीएपीएफ एसी परीक्षा की आंसर की अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है। यहां देखें कैसे करना है डाउनलोड…

UPSC CAPF Answer Key 2022: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने अपनी वेबसाइट पर सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (Central Armed Police Forces) में असिस्टेंट कमांडेंट (एसी) की भर्ती परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। यूपीएससी सीएपीएफ एसी परीक्षा 2020 में उपस्थित हुए सभी उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि यह भर्ती अभियान सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट के 159 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए चलाया जा रहा है। इसके तहत बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) में 35 पदों, सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) में 36 पदों, सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) में 67 पदों इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) में 20 पदों और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में 1 पद पर भर्ती की जाएगी।

सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स में असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 8 अगस्त 2021 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक मानकों / शारीरिक दक्षता परीक्षण, साक्षात्कार / व्यक्तित्व परीक्षण में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार इन आसान चरणों के माध्यम से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

कैसे डाउनलोड करें?
संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर जाएं।
एग्जामिनेशन सेक्शन पर क्लिक करें और ‘आंसर की’ पर जाएं।
एक नया पेज खुल जाएगा।
अब ‘सीएपीएफ आंसर की 2022 पीडीएफ’ डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद आपके सामने एक पीडीएफ खुलेगा।
UPSC CAPF Answer Key 2022 पीडीएफ डाउनलोड करें।




Source link