UPSC CAPF Admit Card 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में असिस्टेंट कमांडेंट (AC) के पद के लिए लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है। वे उम्मीदवार, जिन्होंने UPSC CAPF Exam 2020 के लिए आवेदन किया है, यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यूपीएससी एडमिट कार्ड – ups.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। इस परीक्षा का आयोजन 20 दिसंबर, 2020 को किया जाएगा।

UPSC CAPF Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड:

स्टेप 1: उम्मीदवार अपना एडिमट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी upsc.gov.in पर जाएं। ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए गये Central Armed Police Forces (ACs) Examination, 2020 लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 2: उम्मीदवार महत्वपूर्ण निर्देश पढ़ें और नीचे दिए गए ‘yes’ टैब पर क्लिक करें

स्टेप 3: उम्मीदवार अब अपना पंजीकरण नंबर या अपना रोल नंबर और जन्म तिथि को दर्ज करें
स्टेप 4: मांगी गई सारी जानकारी को दर्ज करने के बाद उम्मीदवार सबमिट बटन पर क्लिक करें
स्टेप 5: अब आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर होगा।
स्टेप 6: अब उम्मीदवार UPSC CAPF Admit Card 2020 डाउनलोड करें।

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (एसी) परीक्षा के ई एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में उम्मीदवार को किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो उम्मीदवार अपनी समस्या को लिख कर soe23-upsc@gov.in पर मेल कर सकते हैं। लिखित परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और पर्सनैलिटी टेस्ट/ इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) और सशस्त्र सीमा बल (SSB) में पोस्टिंग मिलेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link