UPRVUNL Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (Uttar Pradesh Rajya Vidyut Utpadan Nigam Limited) चीफ केमिस्ट, एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी समेत अन्य पदों पर भर्ती निकली है। इच्छुक उम्मीदवार 04 जून 2022 से लेकर 25 जून 2022 तक UPRVUNL की आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता
चीफ केमिस्ट के पदों के लिए उम्मीदवारों के पास रसायन विज्ञान में प्रथम श्रेणी के साथ बीएससी या रसायन विज्ञान में द्वितीय श्रेणी के साथ एमएससी होना चाहिए। एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातकहोना चाहिए। असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (एआरओ) और कलर्क के पदों के लिए स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी की डिटेल
चीफ केमिस्ट के कुल 5 पदों को भरा जाएगा, जिसमें से जनरल कैटेगरी के लिए 3 पद, ओबीसी के लिए 1 पद और 1 पद एससी के लिए आरक्षित है। एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी के 4 पदों पर भर्ती कि जाएगी, जिसमें जनरल के 2 पद, ओबीसी का 1 पद और एससी का 1 पद शामिल है। एआरओ के कुल 9 पदों में से जनरल क लिए 2 पद, ओबीसी के लिए 4 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 1 पद और एससी के 2 पदों पर भर्ती की जाएगी। अकाउंट कलर्क के 45 पदों में से जनरल के लिए 16, ओबीसी के लिए 15, ईडब्ल्यूएस के लिए 4, एससी के लिए 9 और 1 पद एसटी का है।

आयु सीमा
उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड भर्ती के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क
सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1,180 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 826 रुपए और पीएच वर्ग के उम्मीदवारों को 12 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। उम्मीदवारों को डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग / ई चालान के माध्यम से शुल्क का भुगतान करना होगा।




Source link