UPRVUNL Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) सिविल, असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) इलेक्ट्रिकल, असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) मैकेनिकल और स्टाफ नर्स के पदों के लिए परीक्षा तारीख और एडमिट कार्ड की तारीख जारी कर दी है। नोटिस के अनुसार, इन पदों के लिए परीक्षा 4 जुलाई और 5 जुलाई 2021 को आयोजित की जाएगी। जबकि, असिस्टेंट इंजीनियर और स्टाफ नर्स के लिए 22 जून 2021 को एडमिट कार्ड अपलोड किया जाएगा।

असिस्टेंट इंजीनियर सिविल और असिस्टेंट इंजीनियर इलेक्ट्रिकल की परीक्षा 4 जुलाई को आयोजित होगी। वहीं, असिस्टेंट इंजीनियर मैकेनिकल और स्टाफ नर्स की परीक्षा 5 जुलाई को आयोजित की जाएगी। एई इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रूमेंटेशन और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO) और टेक्नीशियन ग्रेड 2 (इलेक्ट्रीशियन) ‌की परीक्षा तारीख भी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

How to download UPRVUNL Admit Card 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार UPRVUNL की आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर जाएं।

स्टेप 2: पब्लिक नोटिस के नीचे दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां पर आपको यूजर आईडी और पासवर्ड डाल कर लॉगइन करना होगा।

स्टेप 4: अब आप UPRVUNL एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

UPRVUNL परीक्षा पैटर्न की बात करें तो इस परीक्षा में 2 पार्ट होते हैं। असिस्टेंट इंजीनियर परीक्षा के पहले पार्ट में संबंधित ब्रांच में डिग्री के सिलेबस से 150 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होते हैं। वहीं, दूसरे पार्ट में जनरल हिंदी, जनरल नॉलेज और रिजनिंग से 50 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होंगे। हर गलत जवाब के लिए 0.25 नेगेटिव मार्किंग भी होगी। स्टाफ नर्स के परीक्षा के पहले पार्ट में नर्सिंग और मिडवाइफरी में डिप्लोमा से संबंधित 150 सवाल पूछे जाएंगे। जबकि, दूसरे पार्ट में जनरल हिंदी, जनरल नॉलेज और रिजनिंग से 50 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड ने असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी, अकाउंट्स ऑफीसर, असिस्टेंट रिव्यू ऑफीसर, स्टाफ नर्स, फार्मेसिस्ट और टेक्नीशियन के कुल 353 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link