UPRVUNL Recruitment 2020: उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पदान निगम लिमिटेड (UPRVNL) ने असिस्‍टेंट इंजी‍नियर, अकाउंट ऑफिसर, सहायक समीक्षा अधिकारी, फार्मासिस्ट सहित कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया 07 मार्च से शुरू हुई और 06 अप्रैल को समाप्त होगी। आवेदन शुल्‍क 08 अप्रैल तक जमा किया जा सकता है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर जाकर ऑनलाइन माध्‍यम से आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 353 रिक्‍त पद भरे जाने हैं। इन नौकरियों के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को इंटरव्‍यू के बाद एक कंप्यूटर-आधारित परीक्षा को क्‍वालिफाई करना होगा।

UPRVUNL Recruitment 2020: ये है जारी पदों का विवरण
असिस्‍टेंट इंजी‍नियर (AE) – 28
असिस्टेंट इंजीनियर सिविल – 13
खाता अधिकारी – 04
सहायक समीक्षा अधिकारी – 10
स्टाफ नर्स – 18
फार्मासिस्ट – 17
तकनीकी ग्रेड फिटर – 78
तकनीकी ग्रेड II इलेक्ट्रीशियन – 139
तकनीकी ग्रेड II – 46
कुल – 353

UPRVUNL Recruitment 2020: ये हैं आवेदन करने के स्‍टेप्‍स
स्‍टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे आवेदन के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अब नये पेज पर अपनी डीटेल्‍स दर्ज करें और रजिस्‍ट्रेशन करें।
स्‍टेप 4: पूरा फॉर्म भरें और फोटो अपलोड करें।
स्‍टेप 6: अंत में फीस का भुगतान करें और सब्मिट करें।

AE के स्तर पर पदों के लिए, उम्मीदवारों के पास कम से कम 65 प्रतिशत अंकों के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। अकाउंट ऑफिसर के लिए MBA की डिग्री आवश्यक है। तकनीकी ग्रेड पदों के लिए, आईटीआई प्रमाणीकरण के साथ कक्षा 10 की शिक्षा की आवश्यकता है। स्टाफ और फार्मासिस्ट के लिए, आवेदकों को डिप्लोमा की आवश्यकता होगी।

AE स्तरीय पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए; बाकी के पदों के लिए आवेदन करने की न्यूनतम आयु 21 वर्ष है। अधिकतम आयु 40 वर्ष तय है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु में छूट दी गई है।

अनारक्षित उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा जबकि आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्‍क 700/- रु है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को 3 लाख रुपये का वेतन मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link