उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पदान निगम लिमिटेड (UPRVNL) ने सहायक अभियंता, खाता अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी, फार्मासिस्ट सहित कई पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया 7 मार्च से शुरू हुई और 6 अप्रैल को समाप्त होगी। शुल्क भुगतान की समय सीमा 8 अप्रैल है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 353 पद भरे जाने हैं। इन नौकरियों के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को साक्षात्कार के बाद एक कंप्यूटर-आधारित परीक्षा को पास करना होगा।

शिक्षा: एई के स्तर पर पदों के लिए, उम्मीदवारों के पास कम से कम 65 प्रतिशत नंबरों के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। अकाउंट ऑफिसर के लिए एमबीए की डिग्री आवश्यक है। तकनीकी ग्रेड पदों के लिए, आईटीआई प्रमाणीकरण के साथ कक्षा 10 की शिक्षा की आवश्यकता है। स्टाफ और फार्मासिस्ट के लिए, एक आवेदक को डिप्लोमा की आवश्यकता होती है।

आयु: एई-स्तरीय पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। बाकी के लिए आवेदन करने की न्यूनतम आयु 21 वर्ष है। ऊपरी आयु 40 साल से कम है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में छूट दी गई है।

UPRVUNL भर्ती फीस और सैलरी: उम्मीदवारों को 1000 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 700 रुपए है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को 3 लाख रुपये का वेतन मिलेगा।

UPRVUNL भर्ती कुल – 353 पद
सहायक अभियंता (एई) – 28
असिस्टेंट इंजीनियर सिविल – 13
खाता अधिकारी – 4
सहायक समीक्षा अधिकारी – 10
स्टाफ नर्स – 18
फार्मासिस्ट – 17
तकनीकी ग्रेड फिटर – 78
तकनीकी ग्रेड II इलेक्ट्रीशियन – 139
तकनीकी ग्रेड II इंस्ट्रूमेंट – 46

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link