UPPSC Staff Nurse Result 2022: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने स्टाफ नर्स (पुरुष) लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। अभ्यर्थी UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in के जरिए अपने नतीजे चेक कर सकते हैं। लिखित परीक्षा का आयोजन 10 अप्रैल 2022 को किया गया था।

स्टाफ नर्स (पुरुष) भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा में कुल 1025 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। आयोग ने रिजल्ट के साथ कट ऑफ भी जारी कर दिया है। अभ्यर्थी इसे आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

स्टाफ नर्स के कुल 558 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा प्रयागराज और लखनऊ में आयोजित की गई है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के जरिए किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित अभ्यर्थी अब मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे।

अंतिम चयन मुख्य परीक्षा में प्राप्त नंबरों के आधार पर किया जाएगा। आयोग जल्द ही मुख्य परीक्षा की तिथि घोषित करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब 18058 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। वहीं प्रारंभिक परीक्षा में करीब 10572 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। ।

UPPSC Staff Nurse Result 2022 How to Check: ऐसे चेक करें रिजल्ट
1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं।
2.होम पेज पर दिए गए RESULT OF ADVT. NO. A-1/E-1/2022, STAFF NURSE (MALE) EXAM-2017 के लिंक पर क्लिक करें।
3.रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
4.अब रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक करें।




Source link