Latest Sarkari Naukri, Govt Job 2022, UPPSC Recruitment 2022: सभी उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in तय समय के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UPPSC Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन (UPPSC) ने स्टाफ नर्स पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार UPPSC Staff Nurse Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 21 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 जनवरी से शुरू की जा चुकी है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, उत्तर प्रदेश में स्टाफ नर्स (पुरुष) के 558 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

स्टाफ नर्स पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से जनरल नर्सिंग और मिडवाइफरी में डिप्लोमा या नर्सिंग में बीएससी की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार UPPSC Staff Nurse Male Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर 21 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 17 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है। जानकारी के लिए बता दें कि जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 125 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को केवल 65 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link