UPPSC Notification 2022: सभी उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

UPPSC Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने विज्ञापन संख्या 02 / 2020- 21 के तहत राजकीय महाविद्यालयों में विभिन्न विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से दोबारा ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार UPPSC Assistant Professor Recruitment 2022 के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर 3 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है। जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 फरवरी से शुरू की जा चुकी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 128 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 76 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 8 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 7 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 20 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 17 पद शामिल हैं।

असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में न्यूनतम 55% अंकों के साथ मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

सभी योग्य उम्मीदवार UPPSC Assistant Professor Job 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 3 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 105 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जिन उम्मीदवारों ने विज्ञापन संख्या 02 / 2020- 21 के तहत उत्तर प्रदेश असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए पहले ही आवेदन कर लिया था, उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link