UPPSC Recruitment 2021: ऑफिशियल नोटिस के अनुसार आयोग ने प्रिंसिपल, वर्कशॉप सुपरिंटेंडेंट, लाइब्रेरियन और लेक्चरर के कुल 1370 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन फिर से जारी करेगा।

UPPSC Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने राज्य सरकार के तकनीकी शिक्षा विभाग (डिप्लोमा सेक्टर) के तहत राज्य पॉलिटेक्निक संस्थानों में विज्ञापन संख्या – 02/2017-18 के तहत प्रिंसिपल और लेक्चरर के पदों पर भर्ती को रद्द कर दिया है।

ऑफिशियल नोटिस के अनुसार आयोग ने प्रिंसिपल, वर्कशॉप सुपरिंटेंडेंट, लाइब्रेरियन और लेक्चरर के कुल 1370 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन फिर से जारी करेगा। जबकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आयोग की ओर से एक हफ्ते में नोटिफिकेशन जारी होने की उम्मीद है। रिपोर्ट के अनुसार अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) द्वारा उक्त पदों के लिए निर्धारित नियमों में संशोधन के कारण भर्ती प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया है।

विज्ञापन संख्या- 02/2017-18 में विभिन्न विषयों के लेक्चरर के कुल 1248 रिक्त पद थे। जिसमें से मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए 261, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के लिए 230, सिविल इंजीनियरिंग के लिए 133, इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के लिए 120, कंप्यूटर और अन्य विषयों के लिए 132 रिक्तियां घोषित की गई थीं।

योग ने जारी की परीक्षा तारीख सहित यह अहम जानकारी, इनके लिए ज़रूरी

सरकारी पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रिंसिपल और लेक्चरर के पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 25 जनवरी 2018 से शुरू हुई थी और 7 फरवरी 2018 तक जारी रही। परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क 105 रुपये थी।

वहीं उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने लेक्चरर गवर्नमेंट इंटर कॉलेज प्री एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। वे उम्मीदवार जिन्होंने UPPSC Lecturer Recruitment 2021 के लिए आवेदन किया है और उनका आवेदन स्वीकार कर लिया गया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट की मदद से ऑनलाइन अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपी जीआईसी 19 सितंबर 2021 (रविवार) को एक ही पाली में सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक मुरादाबाद, प्रयागराज, सीतापुर, वाराणसी, आगरा, अयोध्या, आजमगढ़, बरेली, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ और मथुरा सहित अन्य केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

इस तारीख को घोषित किया जाएगा इन परीक्षाओं का रिजल्ट, यहां पढ़िए लेटेस्ट अपडेट


Source link