UPPSC Notification 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए।

UPPSC Notification 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने एडिशनल प्राइवेट सेक्रेट्री (APS) भर्ती के लिए नया नोटिस अपने आधिकारिक वेबसाइटuppsc.up.nic.in पर जारी कर दिया है। इस प्रक्रिया के माध्यम से यूपी सचिवालय में एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी के 176 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 9300 रुपए से 34800 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। मूल वेतन के अलावा उम्मीदवारों को 4800 रुपए ग्रेड पे भी मिलेगा। बता दें कि आयोग द्वारा भर्ती नोटिफिकेशन 13 दिसंबर 2013 को ही जारी कर दिया गया था। जिन उम्मीदवारों ने विज्ञापन संख्या A-6/E-1/2013 के तहत पहले आवेदन किया था केवल उन्हीं के आवेदन पर विचार किया जाएगा। इसके लिए नए आवेदन नहीं स्वीकार किए जाएंगे।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। साथ ही 80 शब्द प्रति मिनट की शॉर्टहैंड स्पीड और 25 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। इसके अलावा DOEACC के कंप्यूटर सर्टिफिकेट कोर्स के समकक्ष कंप्यूटर ज्ञान होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की आयु 1 जुलाई 2013 को 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

SI Recruitment 2021: सब इंस्पेक्टर समेत पुलिस विभाग में इतने पदों पर भर्ती, यहां कर पाएंगे आवेदन

बता दें कि UPPSC APS Recruitment 2013 के तहत 1047 उम्मीदवारों को तीसरे चरण में कंप्यूटर टेस्ट के लिए सफल घोषित किया गया था। हालांकि, टेस्ट से पहले ही उम्मीदवारों ने न्यायालय में याचिका दायर कर दी थी, जिसके बाद प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई थी। इसके बाद आयोग ने 24 अगस्त को नोटिस जारी करके परीक्षा रद्द कर दी थी। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

REET 2021: रीट परीक्षा के सफल आयोजन के लिए हुई यह अहम घोषणा, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट


Source link