UPPSC Admit Card 2021: यह परीक्षा स्टाफ नर्स या सिस्टर के पद के लिए पुरुष और महिला दोनों के 3,012 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है।

UPPSC Admit Card 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPSC) ने आधिकारिक वेबसाइट पर स्टाफ नर्स या सिस्टर ग्रेड II एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गये हैं। उम्मीदवार 3 अक्टूबर, 2021 तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इस एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

UPPSC 2021 परीक्षा स्टाफ नर्स या सिस्टर के पद के लिए पुरुष और महिला दोनों के 3,012 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जुलाई, 2021 से शुरू हुई थी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 सितंबर, 2021 थी।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें परीक्षा हॉल में एक वैध आईडी प्रूफ के साथ एडमिट कार्ड ले जाना होगा। इसके अलावा, परीक्षा उचित COVID-19 प्रोटोकॉल जैसे मास्क पहनना, दूरी बनाए रखना और अन्य नियमों के साथ आयोजित की जाएगी। स्टाफ नर्स या सिस्टर ग्रेड II के लिए UPPSC 2021 परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप की होगी। इस परीक्षा के लिए कैंडिडेट्स को दो घंटे का समय दिया जाएगा।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

UPPSC Admit Card 2021: इन स्टेप्स से डाउनलोड कर पाएंगे एडमिट कार्ड

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट-uppsc.up.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2: होमपेज पर मौजूद लिंक “CLICK HERE TO DOWNLOAD ADMIT CARD FOR ADVT. NO. A-4/E-1/2021, STAFF NURSE /SISTER GRADE-2 (MALE/FEMALE) EXAM-2021.” पर क्लिक करें।
स्टेप 3: कैंडिडेट्स के सामने एक नई विंडो खुलेगी। उम्मीदवारों को अपनी जानकारी जैसे पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि के साथ लॉग इन करना होगा।
स्टेप 4: इसके बाद कैंडिडेट्स की स्क्रीन पर एडमिट कार्ड प्रदर्शित होगा। कैंडिडेट इसे डाउनलोड कर लें।
स्टेप 5: उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड की एक प्रति रखनी चाहिए। एग्जाम हॉल में एडमिट कार्ड के बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

UPPSC लिखित परीक्षा सामान्य ज्ञान, हिंदी और नर्सिंग जैसे विषयों के लिए आयोजित की जाएगी। परीक्षा 85 अंकों के लिए आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा में बैठने से पहले विस्तृत पाठ्यक्रम को पढ़ लें। कुल 170 प्रश्नों में से 120 प्रश्न नर्सिंग से पूछे जाएंगे। उम्मीदवारों से भारतीय राजनीति, भारतीय अर्थव्यवस्था, प्रारंभिक गणित और अन्य विषयों से भी प्रश्न पूछे जाएंगे।

दिल्ली पुलिस, CAPFs एग्जाम का रिजल्ट, बोर्ड ने बताई थी जारी होने की ये तारीख


Source link