UPPCL Recruitment 2021: यह भर्ती प्रक्रिया 303 रिक्तियों की भर्ती के लिए की जा रही है, जिसमें से 14 रिक्तियां एआरओ के लिए हैं, 49 कैंप सहायक ग्रेड 3 के लिए और 240 असिस्टेंट अकाउंटेंट के लिए हैं।

UPPCL Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने कैंप असिस्टेंट ग्रेड III, असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO) और असिस्टेंट अकाउंटेंट (AA) के पद पर भर्ती के लिए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

यह भर्ती प्रक्रिया 303 रिक्तियों की भर्ती के लिए की जा रही है, जिसमें से 14 रिक्तियां एआरओ के लिए हैं, 49 कैंप सहायक ग्रेड 3 के लिए और 240 असिस्टेंट अकाउंटेंट के लिए हैं। असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO) के रिक्त पदों में से 9 पद अनारक्षित हैं, 3 पद ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए और 2 पद अनुसूचित जाति के कैंडिडेट्स के लिए आरक्षित हैं। असिस्टेंट अकाउंटेंट के कुल 240 पदों में 109 पद अनारक्षित श्रेणी के लिए, 24 पद EWS उम्मीदवारों के लिए, 56 पद ओबीसी उम्मीदवारों के लिए, 4 पद Sc वर्ग के उम्मीदवारों के लिए और 3 पद एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। कैंप असिस्टेंट ग्रेड III के कुल 49 पद में से 27 पद अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए, 16 पद OBC वर्ग के उम्मीदवारों के लिए, 4 पद EWS कैंडिडेट्स के लिए और 2 पद ST उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। रिक्त पदों की पूर्ण जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

रेलवे में 10वीं पास के लिए कई पद खाली, बिना एग्जाम के होगा सेलेक्शन

कैंप असिस्टेंट ग्रेड III के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय में किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट होना चाहिए साथ ही हिंदी स्टेनोग्राफर में 60 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय से ग्रेजुएशन होना चाहिए साथ ही 30 शब्द प्रति मिनट की हिंदी टाइपिंग आनी चाहिए। असिस्टेंट अकाउंटेंट (AA) के पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स के पास कॉमर्स से ग्रेजुएशन होना चाहिए। असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO) के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 36,800 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। असिस्टेंट अकाउंटेंट (AA) के पद पर चयनित उम्मीदवारों के 29,800 से 94300 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

UPPCL Recruitment 2021 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि को या उससे पहले उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) की ऑफिशियल वेबसाइट upenergy.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने से पहले आधिकारिक अधिसूचना पढ़ लें।

ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर सहित 4000 से अधिक पदों पर मौका


Source link