UPPCL Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

UPPCL Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार UPPCL JE Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in के माध्यम से 2 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 नवंबर 2021 से शुरू की जाएगी।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, यूपीपीसीएल में जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) इलेक्ट्रिकल के 173 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, जनरल कैटेगरी के 71 पद, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के 17 पद, ओबीसी कैटेगरी के 46 पद, एससी कैटेगरी के 36 पद और एसटी कैटेगरी के 3 पद शामिल हैं। जूनियर इंजीनियर पद पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 7 के तहत 44900 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

ISRO Recruitment 2021: इसरो ने इन पदों के लिए जारी किया भर्ती नोटिफिकेशन, यह उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन

उत्तर प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा परिषद द्वारा इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त डिप्लोमा रखने वाले उम्मीदवार जूनियर इंजीनियर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा के विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Ministry of Defence Recruitment 2021: 10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, ऐसे होगा चयन

चयन प्रक्रिया की बात करें तो UPPCL Junior Engineer Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा वाराणसी, कानपुर, बरेली, लखनऊ, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा और मेरठ में आयोजित की जाएगी। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए 12 नवंबर से 2 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जनरल / ओबीसी / दूसरे राज्य के उम्मीदवारों को 1180 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, राज्य के एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 826 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।


Source link