UP School Reopening: उत्तर प्रदेश में कोरोनो वायरस महामारी के कारण पिछले साल बंद हुए स्कूल 10 फरवरी को फिर से खुलेंगे। यह निर्देश सभी स्कूलों सरकारी और निजी और सभी बोर्ड – CBSE, ISC, ICSC के लिए प्रभावी होगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, कक्षा 6-8 के लिए स्कूल 10 फरवरी को फिर से खुलेंगे। 1-5 कक्षा के लिए, स्कूल 1 मार्च को फिर से शुरू होंगे।

कोरोनो वायरस महामारी के प्रसार को रोकने के उपायों के हिस्से के रूप में, पिछले साल मार्च में सभी शिक्षा संस्थान बंद कर दिए गए थे। सरकार ने दावा किया है कि स्कूलों को आवश्यक COVID-19 प्रोटोकॉल के साथ फिर से खोल दिया जाएंगे।

इन तारीखों पर स्कूलों को फिर से खोलने का प्रस्ताव पहले उत्तर प्रदेश सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजा गया था। तारीखों को अंतिम रूप देने से कुछ दिन पहले, मुख्यमंत्री ने राज्य में COVID-19 स्थिति पर नए सिरे से आकलन करने का आदेश दिया था।

राष्ट्रीय राजधानी में, कक्षा 9 और 11 के छात्रों के स्कूल के साथ-साथ पॉलिटेक्निक और आईटीआई सहित डिग्री डिप्लोमा संस्थानों को 5 फरवरी से फिर से खुल दिया गए हैं। हालांकि, छात्र केवल अभिभावकों की सहमति से कक्षाओं में भाग लेंगे। सभी स्कूलों और कॉलेजों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link