UP Polytechnic Exam 2021: उत्तर प्रदेश या यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा 2021 इवन सेमेस्टर के लिए 18 अगस्त, 2021 से आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि COVID-19 महामारी के कारण परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार bteup.ac.in पर डिटेल्स चेक कर सकते हैं। तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा इवन सेमेस्टर परीक्षा आयोजित करने की अधिसूचना जारी कर दी गई है। दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर की परीक्षा आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार यहां जरूरी तारीख और अन्य डिटेल्स पा सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान दें कि चूंकि पूरी परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी, इसलिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करके मॉक टेस्ट में बैठने का अवसर दिया जाएगा। उम्मीदवार यहां फाइनस सेमेस्टर की पूरी परीक्षा लिस्ट पा सकते हैं। उम्मीदवार यहां दूसरे और चौथे सेमेस्टर के लिए डिटेल्ड परीक्षा कार्यक्रम देख सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा में बैठने के लिए, उन्हें अपने पहचान पत्र के साथ इसके लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। उम्मीदवारों को 17 अगस्त, 2021 तक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा 2021 90 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी। परीक्षा एमसीक्यू आधारित होगी और परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी। यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा 2021 के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यहां और आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

UP Polytechnic Exam 2021: Instructions
जब अभ्यर्थी परीक्षा दे रहा हो तो किसी अन्य व्यक्ति को कमरे में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा में बैठने के लिए उनके पास इंटरनेट की सुविधा होनी चाहिए।
छात्र अपने घर या साइबर कैफे या अपने संस्थानों से परीक्षा के लिए उपस्थित हो सकते हैं।
परीक्षा के दौरान छात्रों के लिए अपने कैमरों को चालू करना और अपने माइक्रोफोन को अनम्यूट करना जरूरी है।
उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उनके डेस्क की स्थिति प्रॉक्टर द्वारा देखी जाएगी।
उम्मीदवारों को फॉर्मल कपड़े पहनकर परीक्षा में बैठना चाहिए।




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link