UP Police Sub Inspector Final Result 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वह अब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर रिजल्ट के अलावा बोर्ड ने कट ऑफ और स्कोरकार्ड भी जारी किया है।

UP Police SI Exam 2022: इस तारीख को हुई थी परीक्षा
बोर्ड द्वारा इन पदों पर भर्ती के लिए 12 नवंबर 2021 से 2 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन एग्जाम आयोजित किया गया था। इस परीक्षा के लिए 12,30,498 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था, जिसमें से केवल 8,07,256 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। इस परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया गया था। अब सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

How to check UP Police SI Exam Result 2022

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे ‘पुरुषों एवं महिलाओं के लिए उप निरीक्षक (नागरिक पुलिस) तथा पुरुषों के लिए प्लाटून कमाण्डर, पीएसी एवं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के पदों पर सीधी भर्ती -2020-21 का अन्तिम चयन परिणाम’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने रिजल्ट का एक पीडीएफ खुल जाएगा।

स्टेप 4: सभी उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

UPPBPB SI Recruitment 2022: इतने पदों पर भर्ती
इस प्रक्रिया के माध्यम से उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर के 9027 पद, प्लाटून कमांडर के 484 पद और फायर ऑफिसर के 23 पद सहित कुल 9534 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।




Source link