UP Police SI Recruitment 2022: यूपी पुलिस में एसआई के 9534 पदों पर भर्तियों के लिए तीन जिलों में स्थगित पीईटी परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है। इस संबंध में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर नोटिस भी जारी किया है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं।

जारी नोटिस के अनुसार प्रयागराज, अलीगढ़ और वाराणसी में पीईटी परीक्षा का आयोजन 23 मई 2022 को किया जाना था, लेकिन बारिश के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। अब इन जिलों में पीईटी का आयोजन कल यानी 26 मई 2022 को किया जाएगा। पीईटी परीक्षा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी।

पीईटी (दौड़) के लिए अभ्यर्थियों को पूर्व में निर्धारित स्थान पर ही पहुंचना होगा। बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए यूपी पुलिस में एसआई के कुल 9534 रिक्त पदों को भरा जाना है, जिनमें उप-निरीक्षक के 9027 पद, प्लाटून कमांडर के 484 और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 23 शामिल है। पीईटी परीक्षा में महिला अभ्यर्थियों को 16 मिनट में 2.4 किलोमीटर और पुरूष अभ्यर्थियों को 28 मिनट में 4.8 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी।

UP Police SI PET 2022 New Date: ऐसे चेक करें शेड्यूल
1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।
2.होम पेज पर दिए गए संबंधित जिलों के लिए पीईटी परीक्षा सूचना पर क्लिक करें।
3.शेड्यूल आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
4.अब चेक करें और डाउनलोड करें।




Source link