UP ITI Merit List 2020: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में व्यवासायिक परीक्षा परिषद ने scvtup.in पर पहले दौर का आवंटन का परिणाम जारी किया है। जिन उम्मीदवारों ने सरकारी सहायता प्राप्त संस्थानों और निजी मान्यता प्राप्त संस्थानों में आईटीआई पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट पर यूपी आईटीआई मेरिट लिस्ट 2020 चेक कर सकते हैं। सभी योग्य छात्रों को विभिन्न ट्रेडों में एनसीवीटी और एससीवीटी पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रदान किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे यूपी आईटीआई मेरिट लिस्ट 2020 और 1 और 2 राउंड मेरिट लिस्ट कटऑफ अंक भी देखें, जो कुछ दिनों में जारी किया जाएगा।

अलॉटमेंट का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट scvtup.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर नोटिस बोर्ड का सेक्शन दिखाई देगा। या फिर आप https://apps.vppup.in/frmLogin.aspx इस लिंक को कॉपी करके अपने ब्राउजर में डालकर भी अलॉटमेंट चेक कर सकते हैं। इस लिंक को डालने के बाद आपको अपनी लॉगिन डिटेल्स यूजरनेम और पासवर्ड डालकर सबमिट करना होगा। इसके बाद आप चेक कर पाएंगे।

Sarkari Naukri Job Notification 2020 LIVE Updates: Check Here

प्रवेश का आयोजन स्टेट काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (SCVT), लखनऊ द्वारा किया जाता है। UPI ITI में महिलाओं के लिए 12 सीटें आरक्षित हैं। COVID-19 महामारी के कारण लॉकडाउन के कारण आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 7 सितंबर, 2020 तक बढ़ा दी गई थी। SCVT उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त 10 + 2 अंकों के आधार पर इस साल प्रवेश प्रदान करेगा। इस साल महामारी फैलने के कारण कोई परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी।

इस राज्य में निकलीं हैं सब इंस्पेक्टर के पद पर सरकारी नौकरी, आवेदन की ये है आखिरी तारीख

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link