UP Board Date Sheet 2022: इस साल उत्तर प्रदेश 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए 51 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया है।

UP Board Exam 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। जिन छात्रों ने यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वह आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in के माध्यम से परीक्षा का शेड्यूल डाउनलोड कर सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपी बोर्ड की परीक्षाएं‌ 24 मार्च से 20 अप्रैल 2022 तक आयोजित की जा सकती है। इस साल उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के लिए 51 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया है। जिसमें, कक्षा 10वीं के लिए 27.83 लाख और कक्षा 12वीं के लिए 23.91 लाख छात्र शामिल हैं।

यूपी बोर्ड परीक्षा से पहले सभी स्कूलों को यूपी प्री बोर्ड परीक्षा का आयोजन करना होगा। इससे छात्रों को परीक्षा पैटर्न समझने में आसानी होगी। जानकारी के लिए बता दें कि इस साल हाईस्कूल और इंटरमीडिएट दोनों ही परीक्षाओं के अंग्रेजी विषय में पहली बार एनसीईआरटी के नए सिलेबस के अनुसार परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।‌ सभी छात्र परीक्षा से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर चेक करते रहें।

कोरोना महामारी और फिर उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा चुनाव की वजह से आगे बढ़ाई गई बोर्ड परीक्षाओं की तारीख की आधिकारिक तौर पर घोषणा न होने से छात्र परेशान हैं। इन छात्रों ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर मुख्यमंत्री से लेकर शिक्षा मंत्री और बोर्ड के अधिकारियों से परीक्षा की तारीख घोषित करने की मांग की है। उम्मीद है कि बोर्ड कभी भी 10वीं और 12वीं परीक्षाओं की तारीख घोषित कर सकता है।




Source link