UP Board Exam 2020: यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। कल गुरुवार 20 फरवरी को दूसरी शिफ्ट में भौतिक विज्ञान (फीजि़क्‍स) का पेपर था जो सुबह ही आउट हो गया। मऊ जिले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पेपर वायरल करने वाले दो शिक्षकों को हिरासत में ले लिया है। डीएम ने माध्‍यमिक शिक्षा निदेशक को 69 परीक्षा केन्द्रों की परीक्षाएं निरस्‍त करने का आदेश भेजा है।

इंटरमीडिएट फीजि़क्‍स का पेपर गुरूवार को दूसरी शिफ्ट में था जिसका XY सीरीज़ का क्‍वेश्‍चन पेपर सुबह 8 बजे प्राथमिक विद्यालय के लिए बनाए गए व्‍हाट्सएप्‍प पर सर्कुलेट होने लगा था। इसकी जानकारी मिलते ही खंड शिक्षा अधिकारी ने पेपर वायरल करने के आरोपी प्राथमिक विद्यालय भटौली के प्रधानाचार्य प्रिंस कुमार से पूछताछ की।

प्रिंस कुमार ने बताया कि उसे यह पेपर असिस्‍टेंट टीचर ओंकार यादव ने व्‍हाट्सएप्‍प पर भेजा था। इसके बाद ओंकार यादव से पूछताछ की गई जिसके बाद डीएम के आदेश से दोनो शिक्षकों को हिरासत में ले लिया गया और उनके मोबाइल ज़ब्‍त कर लिए गए। तीसरे आरोपी, सरस्‍वरी इंटर कॉलेज किन्‍नूपुर रानीपुर का प्रधानाचार्य गोपाल दुबे है जिसकी तलाश अभी जारी है। डीएम से कहा है कि आरोपियों पर गैंग्‍स्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई होगी।

पेपर आउट होने की खबर मिलने के बाद कई स्‍कूलों के कोठार चेक कराए गए लेकिन कहीं भी सील टूटी हुई नहीं मिली। जब पेपर शुरू हुआ तब सॉल्व्‍ड पेपर का उससे मिलान किया गया तब पाया गया कि पेपर आउट है। एक दूसरे मामले में बोर्ड परीक्षा में छात्रों को नकल करने के टिप्‍स देने वाले इंटर कॉलेज प्रबंधक प्रवींद्र मल्‍ल का वीडियो वायरल होने के बाद उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया। गुरूवार को उन्‍हें जमानत मिल गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link