UKSSSC Notification, Sarkari Naukri Notification, UKSSSC Recruitment 2022: इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 1 लाख से अधिक सैलरी दी जाएगी।

UKSSSC Recruitment 2022: उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन कमिशन (UKSSSC) ने जूनियर इंजीनियर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार UKSSSC JE Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर 28 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 30 जनवरी निर्धारित की गई है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 दिसंबर से शुरू की गई थी।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियर के कुल 76 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। यह भर्ती परीक्षा जून 2022 में आयोजित किए जाने की संभावना है।

जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय से न्यूनतम 55% अंकों के साथ इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 42 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

जूनियर इंजीनियर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 44900 रुपए से 142400 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार UKSSSC Junior Engineer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर 28 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link