UKSSSC Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 43 साल निर्धारित की गई है।

UKSSSC Recruitment 2022: उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमिशन (UKSSSC) ने मत्स्य निरीक्षक पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार UKSSSC Matsya Nirakshak Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssc.uk.gov.in पर 20 जनवरी 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 मार्च 2022 निर्धारित की गई है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से उत्तराखंड के मत्स्य विभाग में मत्स्य निरीक्षक के 28 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 15 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 5 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 1 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 4 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 3 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 5 के तहत 29200 रुपए से 92300 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

Sarkari Naukri 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, 49 हज़ार रुपए तक मिलेगी सैलरी

मत्स्य निरीक्षक पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मत्स्य विज्ञान यानी फिशरी साइंस में बैचलर्स या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 43 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Sub Inspector Recruitment 2022: सब इंस्पेक्टर के 320 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, यहां जानें आवश्यक योग्यता

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में उम्मीदवारों से 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि प्रति गलत जवाब के लिए 1/4 अंको की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवार उत्तराखंड मत्स्य निरीक्षक भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssc.uk.gov.in पर 20 जनवरी से 5 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।




Source link