UKPSC Recruitment 2022: यूकेपीएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑफिसर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है।

UKPSC Recruitment 2022: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर वैज्ञानिक ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 04 अप्रैल 2022 तक या उससे पहले इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

एमएससी सहित अपेक्षित शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार। यूकेपीएससी वैज्ञानिक ऑफिसर भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों के पास संबंधित विषयों में एम.एससी होना चाहिए। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत वैज्ञानिक ऑफिसर के कुल 08 पदों को भरा जाएगा।

वैज्ञानिक ऑफिसर के पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को मेट्रिक लेवल-10 के अनुसार 56.100 से लेकर 1,77,500 प्रति माह वेतनमान दिया जाएगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। बता दें कि उत्तराखंड के दिव्यांग अभ्यार्थियों को आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

नोटिफिकेशन कैसे डाउनलोड करें?
यूकेपीएससी वैज्ञानिक ऑफिसर भर्ती 2022 नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों के सबसे पहले यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद भर्ती से संबंधित ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। नोटिफिकेशन का पीडीएफ डाउनलोड करें और इसे सहेज कर रख लें।

आवेदन कैसे करें
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 04 अप्रैल 2022 तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इस भर्ता से संबंधिक किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को ही चेक करें।




Source link