Uttarakhand Board UBSE 10th, 12th Result 2020 Date: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (UBSE) बुधवार 29 जुलाई को कक्षा 10 और 12 के रिजल्‍ट घोषित करेगा। बोर्ड सचिव नीता तिवारी ने indianexpress को बताया कि रिजल्‍ट सुबह 11 बजे घोषित किया जाएगा, जिसके बाद यह uaresults.nic.in तथा ubse.uk.gov.in पर उपलब्ध होगा। बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्‍ट एक साथ ही जारी करेगा तथा आधिकारिक वेबसाइट पर दोनो ही रिजल्‍ट के लिंक एक के बाद एक लाइव कर दिए जाएंगे।

परीक्षाएं मार्च में आयोजित होने वाली थीं, लेकिन 23 मार्च से 25 तक की परीक्षाएं देशव्‍यापी लॉकडाउन के कारण स्थगित कर दी गईं। तब कक्षा 10 के लिए लंबित परीक्षाएं गणित, संस्कृत जैसे प्रमुख विषयों की परीक्षा जून में आयोजित की गईं, जबकि कक्षा 12 के लिए जीव विज्ञान, भूगोल, भौतिकी, गणित तथा समाजशास्त्र के पेपर उचित सोशल डिस्‍टेंसिंग के दिशानिर्देशों के तहत आयोजित की गईं।

कक्षा 10 की परीक्षा में लगभग 1.4 लाख छात्र उपस्थित हुए और 1.34 लाख छात्रों ने इस बार कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा दी है। बताई गई वेबसाइटों पर हेवी ट्रैफिक के कारण, उम्मीदवारों को अपने स्कोरकार्ड तक पहुंचने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी स्थिति में छात्र अन्‍य ऑफलाइन तरीकों से भी अपने रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं।

बोर्ड अधिकारी द्वारा रिजल्‍ट का समय तय किए जाने के बाद अब रिजल्‍ट जारी होने के समय में बदलाव की उम्‍मीद कम ही है। वे सभी छात्र जो इस वर्ष की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे कल सुबह 11 बजे से आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर होमपेज को रीफ्रेश करते रहें और अपने रोल नंबर तथा अन्‍य जानकारियों की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक करें।

UBSE 10th, 12th Result 2020: रिजल्‍ट पाने के लिए यहां रजिस्‍टर करें

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link