UGC NET Admit Card 2021: उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.inपर चेक करते रहें।

UGC NET Admit Card 2021: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा या यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2021 जल्द ही यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र एनटीए की राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा जारी किया जाएगा। उम्मीदवार ugcnet.nta.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड में परीक्षा की तारीख, शिफ्ट और परीक्षा केंद्र के बारे में डिटेल्स होंगे। परीक्षा दिसंबर 2020 और जून 2021 साइकिल के लिए सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एडमिट कार्ड सबसे जरूरी डॉक्यूमेंट्स में से एक है जिसे उन्हें परीक्षा हॉल में ले जाने की जरूरत है।

अभी तक, यूजीसी एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.inपर चेक करते रहें। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, इसे क्रेडेंशियल के साथ लॉगिन करके डाउनलोड किया जा सकता है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपनी जरूरी डिटेल्स जैसे कि उनके आवेदन संख्या, जन्म तिथि के साथ लॉगिन करना चाहिए।

Sarkari Naukri: बिजली विभाग में भर्ती के लिए हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

UGC NET 2021 3 घंटे के लिए आयोजित किया जाएगा। परीक्षा 2 पेपरों के लिए आयोजित की जाएगी। पेपर I 50 नंबर का होगा और इसमें 100 सवाल होंगे। इसी तरह पेपर 2 में 100 सवाल होंगे और यह 200 नंबर का होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यदि उन्हें कोई संदेह है तो वे एनटीए हेल्प डेस्क-011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं।

UPPSC Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, इस तारीख तक करें आवेदन

उम्मीदवार किसी स्पष्टीकरण के लिए ugcnet@nta.ac.in पर भी इमेल कर सकते हैं। जरूरी तारीखों की बात करें तो यूजीसी नेट का एडमिट कार्ड जल्द जारी किया जाएगा। यूजीसी नेट एग्जाम 2021 20 नवंबर से शुरू होगा और 2 दिसंबर 2021 तक चलेगा।


Source link