UGC NET 2021: नए शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा 17 से 25 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी।

UGC NET 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अक्टूबर में होने वाली यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (UGC)-NET दिसंबर 2020 और जून 2021 साइकिल्स की तारीखों में फेरबदल किया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in से नए शेड्यूल की जांच कर सकते हैं। नए शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा 17 से 25 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार 06 और 07 अक्टूबर 2021 को कुछ प्रमुख परीक्षाएं होने के कारण यूजीसी-नेट दिसंबर 2020 और जून 2021 साइकिल्स की तारीखों में बदलाव किया है। UGC-NET 2021 परीक्षा पहले 6 से 8 अक्टूबर और 17 से 19 अक्टूबर, 2021 तक आयोजित होने वाली थी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लेटेस्ट अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइटों ugcnet.nta.nic.in और nta.ac.in को चेक करते रहें।

आयोग ने जारी किया सीडीएस एग्जाम का रिजल्ट, इन स्टेप्स से कर पाएंगे डाउनलोड

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा या यूजीसी नेट 2021 के एडमिट कार्ड जल्द जारी होने की संभावना है। उम्मीदवार इन स्टेप्स से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे

स्टेप 1 : सबसे पहले उम्मीदवार UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाना होगा।
स्टेप 2 : वेबसाइट के होमपेज पर ही आपको ‘UGC NET 2021 Admit card download’ करने का लिंक मिलेगा। उस पर क्लिक करें।
स्टेप 3 : क्लिक करने के बाद कैंडिडेट्स के सामने एक नया पेज खुल जाएगा।
स्टेप 4 : अब इस पेज पर कैंडिडेट्स को अपनी डिटेल्स डालकर लॉगिन करना होगा।
स्टेप 5 : अब आपको UGC NET 2021 Admit Card कार्ड आपके सामने स्क्रीन पर होगा।

भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के लिए सहायक प्रोफेसरशिप, जूनियर रिसर्च फेलोशिप, या दोनों की पात्रता के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) आयोजित करती है।

अब ये कैंडिडेट्स भी बन सकेंगे असिस्टेंट प्रोफेसर, सरकार ने नियमों में दी ढील


Source link