TS Telangana SSC Results 2020 Date: तेलंगाना सरकार ने कोरोनावायरस COVID-19 महामारी के चलते बड़ा फैसला लिया है। तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) इस साल कक्षा 10वीं या SSC के परिणाम बिना परीक्षा जारी करने वाला है। कोविड-19 के कारण मौजूदा हालात का जायदा लेते हुए राज्य सरकार ने काफी समय से लंबित SSC बोर्ड परीक्षा आयोजित किए बिना सभी को आगे प्रमोट करेगा। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की एक बैठक के बाद इस विषय पर फैसला लिया गया था, जिसमें तय हुआ कि नोवेल कोरोनवायरस महामारी के फैलने के कारण कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। बैठक के बाद एक आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा गया, “मुख्यमंत्री ने तय किया है कि सभी 10वीं कक्षा के छात्रों को उनके आंतरिक मूल्यांकन के अंकों के आधार पर ग्रेड देकर अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा।”

दरअसल, बोर्ड ने हाल ही में एक सर्कुलर जारी कर सूचना दी थी कि, “स्कूल स्तर पर आयोजित चार मूल्यांकन परीक्षण के आधार पर उम्मीदवार द्वारा प्राप्त आंतरिक मूल्यांकन अंक अपलोड किए जाएंगे।” TSBIE बोर्ड इंटरमीडिए के परिणाम 15 से 20 दिन में यानी जून के अंत तक आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। छात्र अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट tsbie.cgg.giv.in पर देख सकते हैं। शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी के मुताबिक, राज्य में एसएससी परीक्षा के लिए 5,34,903 छात्रों ने पंजीकरण कराया था। इस बीच, सरकार कक्षा 12 या टीएस इंटर परीक्षा के साथ-साथ स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षाओं पर भी निर्णय लेगी।

याद होगा कि, मार्च में कोरोनावायरस महामारी के कारण देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। इसी वजह से 31 मार्च को होने वाली एसएससी परीक्षा भी स्थगित कर दी गई थी। इसके बाद, अंग्रेजी, गणित और विज्ञान जैसे प्रमुख विषयों सहित 9 पेपर भी स्थगित करने पड़े थे।

बता दें कि, भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख 77 हजार तक पहुंच गई है, इनमें से 1 लाख 35 हजार लोग ठीक भी हुए हैं तो 7,745 लोगों की जान चली गई हैं। वहीं अगर तेलंगाना स्टेट में कोरोना संक्रमितों की बात करें तो यहां 3 हजार 920 लोग संक्रमित हैं, इनमें से 1 हजार 809 लोग ठीक हुए हैं लेकिन 148 लोगों की जान भी चली गई है। राज्य सरकार इस जानलेवा वायरस को फैलने से रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link