आज हम आपको ऐसे सवाल और उनके जवाब बताने जा रहे हैं। जो सुनने में तो बहुत आसान लगते हैं लेकिन हैं बहुत ट्रिकी। क्योंकि उनकी तरफ लोगों का ध्यान बहुत कम जाता है। चलिए हम शुरू करते हैं। सबसे पहला सवाल है कि तलाक होने का मूल कारण क्या है, तो इसका जवाब है कि तलाक होने का मूल कारण शादी है। दूसरा सवाल है कि आप अंधेरे कमरे में बंद हैं और आपके पास मोमबत्ती, लालटेन, स्टोव और माचिस की तीली है, तो आप सबसे पहले क्या जलाएंगे। तो इसका जवाब है कि सबसे पहले मोमबत्ती जलाएंगे।

दुनिया में सबसे ज्यादा डाकघर किस देस में हैं। तो इसका जवाब है भारत। वह कौनसी चीज है जिसे आदमी छुपाकर चलता है और औरत दिखाकर चलती है, तो इसका जवाब है पर्स। वह कौन सा देश है जहां नीली जींस नहीं पहन सकते हैं? इसका जवाब है नॉर्थ कोरिया। ऐसी क्या चीज है जो बाहर फ्री में मिल जाती है और हॉस्पिटल में पैसों से मिलती है। इसका जवाब है ऑक्सीजन। रमेश ने एक ही दिन में एक ही शहर में दो शादी कीं लेकिन किसी ने उसे कुछ नहीं कहा, ऐसा क्यों? तो इसका जवाब है कि रमेश पंडित का नाम है।

भारत के अलावा दुनिया में हिंदी किन देशों में बोली जाती है। फिजी देश में हिंदी अधिकारिक भाषा है, वहीं पाकिस्तान में तीसरी सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा हिंदी है। इनके अलावा मॉरीशस, सूरीनाम, नेपाल, त्रिनिदाद, टोबैगो, अमेरिका और दक्षिण अफ्रीका में भी हिंदी भाषी हैं। टेलीफोन के डायलिंग पैड के सभी नंबरों को गुणा करने पर कितना नंबर मिलेगा। तो इसका जवाब है जीरो (0)।

इंटरनेट का मालिक कौन है? इसका जवाब है जो भी अपने घर या ऑफिस में इंटरनेट कनेक्शन लगवाता है और बिल देता है वही उस इंटरनेट का मालिक है। ऐसी कौन सी चीज है जो धूप में भी नहीं सूखती है? तो इसका जवाब है पसीना। एक औरत 1935 में पैदा हुई और 1935 में ही मर गई फिर मरते वक्त उसकी उम्र 70 साल कैसे थी? इसका जवाब है कि वह रूम नंबर 1935 में पैदा हुई थी। वह कौन सी चीज है जो पूरे महीने में एक बार आती है और 24 घंटे पूरे होने के बाद चली जाती है? तो इसका जवाब है तारीख।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link