Assistant Professor Recruitment 2022: असिस्टेंट प्रोफेसर के विभिन्न रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 अप्रैल 2022 से 4 मई 2022 तक चलेगी।

अभ्यर्थी इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट tpsc.tripura.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा।

TPSC Assistant Professor Recruitment 2022 Number of Posts: रिक्त पदों की संख्या
असिस्टेंट प्रोफेसर – 40

TPSC Assistant Professor Recruitment 2022 Eligibility Certificate: शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्याल से संबंधित विषय में मास्टर की डिग्री होनी चाहिए। अभ्यर्थी का 55 फीसदी नंबरों के साथ पास होना अनिवार्य हैं। अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी भर्ती विज्ञापन को देख सकते हैं।

TPSC Assistant Professor Recruitment 2022 Age Limit: आयु सीमा
आवेदक की अधिकतम उम्र 40 वर्ष होनी चाहिए। आवेदकों को आयु की गणना 4 मई 2022 से की जाएगी। वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

TPSC Assistant Professor Recruitment 2022 Selection Process: चयन प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदकों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। शार्टलिस्ट किए गए आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू की तिथि और एडमिट कार्ड की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदकों को दी जाएगी।

TPSC Assistant Professor Recruitment 2022 Important Dates: इन तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 5 अप्रैल 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 4 मई 2022 तक




Source link