तमिलनाडु यूनिफॉर्म्ड सर्विस रिक्रूटमेंट बोर्ड (TNSURB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट tnusrbonline.org पर पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एडमिट कार्ड लिखित परीक्षा के लिए जारी किया गया है। लिखित परीक्षा को पास करने वालों को शारीरिक दक्षता परीक्षा, वाइवा-वॉयस के लिए उपस्थित होना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया से 10,000 से अधिक पदों को भरा जाना है जिसमें पुलिस कांस्टेबल, जेल वार्डन और, फायरमैन के पद शामिल हैं।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड: कैंडिडेट्स एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट tnusrbonline.org पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक दिखाई देगा। उसपर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद नया पेज खुल जाएगा। अब यहां आपको अपनी लॉगिन डिटेल्स डालनी हैं। डिटेल्स डालने के बाद सबमिट कर देना है। सबमिट करते ही एडमिट कार्ड आपके सामने स्क्रीन पर होगा।

उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / संस्थान से 10 वीं कक्षा (मैट्रिकुलेशन) या समकक्ष होना चाहिए। तमिल भाषा 10 वीं कक्षा में विषय में से एक होना चाहिए। इन नौकरियों के लिए खास बात यह थी कि दसवीं से ज्यादा क्वालिफाई उम्मीदवार इसमें आवेदन नहीं कर सकते थे। इस भर्ती परीक्षा के लिए एग्जाम 13 दिसंबर को होना है।

आयु सीमा
आयु सीमा कम से कम 18 साल रखी गई है।
सामान्य वर्ग के लिए आयुसीमा : अधिकतम 24 साल होना चाहिए
MBC/DC, BC के लिए उम्र सीमा: अधिकतम 26 साल होना चाहिए
SC, SC(A), ST, Transgender के लिए आयु सीमा : अधिकतम 29 साल
महिला निराश्रित विडो उम्मीदवार के लिए आयु सीमा : 35 साल
एक्स सर्विसमैन कैंडीडेट्स के लिए आयुसीमा: अधिकतम 45 साल होना चाहिए

इस बीच, यूपीएससी ने सांख्यिकीय अधिकारी और एक अधीक्षक पद के लिए के नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार 17 दिसंबर या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 दिसंबर है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link